Pur-zor-Shor

Is uthal puthal ke shor mein
Meri bhi gaadi nikal padi
Soch samajh ke bazaar mein
Meri bhi dukaan khadi

Na main jahil, na main mahir,
Na main kayar, na main kaayal
Na hoon main banjaara sa
To phir kyon rahoon nakaara sa

Main bhi boloon, meri bhi suno
Main bhi kuchh hoon, mujhe bhi gino
Main bheed mein hoon, par bheed ka naheen
Meri awaaz mein boojh ka yakeen

Aur jab hosh laut aaye, sab ghar chale jaaye
Meri awaaz ki goonj hi reh jaaye
Mud ke, aaj pe daalein kal ki nigahen
Aisa na ho-ki laut kabhi na paaiyein

इस  उथल  पुथल  के  शोर  में
मेरी  भी  गाडी  निकल  पड़ी
सोच  समझ  के  बाज़ार  में
मेरी  भी  दूकान  खड़ी

न  मैं  जाहिल , न  मैं  माहिर ,
न  मैं  कायर , न  मैं  कायल
न  हूँ  मैं  बंजारा  सा
तो  फिर  क्यों  रहूँ  नकारा  सा

मैं  भी  बोलूँ , मेरी  भी  सुनो
मैं  भी  कुछ  हूँ , मुझे  भी  गिनो
मैं  भीड़  में  हूँ , पर  भीड़  का  नहीं
मेरी  आवाज़  में  बूझ  का  यकीन

और  जब  होश  लौट  आये , सब  घर  चले  जाए
मेरी  आवाज़  की  गूँज ही  रह  जाए
मुड  के , आज  पे  डालें  कल  की  निगाहें
ऐसा  न  हो -की  लौट  कभी  न  पैयें

One thought on “Pur-zor-Shor”

Comments are closed.